करनाल: किसानों पर लाठीचार्ज, आंसू गैस और वाटर कैनन

हरियाणा के करनाल जिले के कैमला गांव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के किसान महापंचायतआयोजन का विरोध कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया, वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.ने किसानों ने समारोह स्थल का पंडाल तोड़ दिया. मुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर हेलीपैड पर ही उड़ता रहा कुछ देर फिर वापिस चला गया.

खट्टर के कार्यक्रम का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया, वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. इतना ही नहीं, प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. 

भारतीय किसान यूनियन (चरूनी) के तत्वावधान में किसानों ने पहले घोषणा की थी कि वे ‘किसान महापंचायत’ का विरोध करेंगे. वे तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. किसान काले झंडे लिए हुए थे और बीजेपी नीत सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कैमला गांव की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे थे.

किसानों का यह विरोध न केवल करनाल में हुआ बल्कि राज्य के यमुनानगर, और अन्य जिलों में भी हुआ. करनाल में प्रदर्शनकारी किसानों को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गये थे किन्तु किसानों की संख्या इतनी अधिक थी कि पुलिस की तमाम कोशिश विफल हो गये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *