भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र पहुंचीः राहुल बोले- कोई ताकत यात्रा नहीं रोक सकती

https://youtu.be/CNMtI-SrpA4 D%22%7D%5D

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र पहुंच गई है. पार्टी की राज्य इकाई ने यात्रा में हिस्सा लेने वालों के लिए देगलूर के कलामंदिर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पास वेल्कम समारोह आयोजित किया। स्वागत समारोह के बाद यात्रा सोमवार रात को फिर से शुरू हुई जिसमें पदयात्री ‘एकता मशाल’ लेकर चले। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को सुबह गुरुद्वारा पहुंचे। गुरु नानक जयंती पर वह नांदेड़ जिले के गुरुद्वारा यादगार बाबा जोरावर सिंह फतेज सिंह जी पहुंचे और प्रार्थना की। इस दौरान राहुल गांधी ने केसरिया पगड़ी भी पहनी। कांग्रेस पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया कि गुरुद्वारे में राहुल गांधी ने सद्भाव व समानता के लिए प्रार्थना की।  

 अगले 15 दिनों के महाराष्ट्र प्रवास के दौरान वह राज्य के लोगों से मिलेंगे और उनके दर्द को सुनेंगे। उन्होंने कहा, कोई भी ताकत उनकी 61 दिन पुरानी यात्रा को रोक नहीं सकती है।

 कन्याकुमारी से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र में कुल 18 दिन रहेगी। 7 नंवबर से 20 नवंबर के बीच राहुल गांधी 5 जिलों में पदयात्रा करेंगे। इसमें राहुल गांधी 7 से 11 नंवबर के बीच नान्देड़ जिले में रहेंगे, जिसके बाद 11 से 15 के बीच वो वाशिम जिले में रहेंगे। इसके बाद 16 से 18 नवंबर के बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अकोला जिले में रहेंगे और अंतिम महाराष्ट्र में यात्रा के अखिरी पड़ाव में बुलढाणा जिले में रहेंगे। महाराष्ट्र में राहुल गांधी कुल 382 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *