शिव सेना संजय राउत बोले- फुस्स हो गया लेटर बम

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह द्वारा महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए आरोपों के बाद बीजेपी और शिव सेना में खुलकर जंग हो रही है। महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिला और उसके बाद सरकार की तरफ से शिव सेना सांसद संजय राउत मैदान में उतरे और बीजेपी को जवाब दिया। 

संजय राउत कहा कि उत्तर प्रदेश के एक आईपीएस वैभव कृष्ण ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था और उसमें अफ़सरों की पोस्टिंग का पूरा रेट कार्ड दिया था कि कौन सी पोस्ट पर आने के लिए कितना पैसा देना है।

राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे और अनिल देशमुख चाहते हैं कि इस मामले की जांच हो लेकिन इसके लिए फडणवीस को एक प्रस्ताव लेकर मुख्यमंत्री से मिलकर इसकी मांग करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस महाराष्ट्र का स्वाभिमान है और एक-दो अफसरों की ग़लती से पूरे पुलिस फ़ोर्स को दोषी नहीं ठहरा सकते। राउत ने कहा कि फडणवीस का यह लेटर बम फुस्स हो गया है। 

राज्यपाल से मिलने के बाद फडणवीस ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र में पैसे उगाहने से लेकर ट्रांसफ़र-पोस्टिंग की घटनाओं को लेकर सबसे आश्चर्य की बात यह है कि मुख्यमंत्री मौन हैं।

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार और राज्यपाल कोश्यारी के बीच रिश्ते कितने मधुर हैं, यह बताने की ज़रूरत नहीं है। ऐसे में इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्यपाल महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफ़ारिश कर सकते हैं। हालांकि ऐसा करना उनके लिए आसान नहीं होगा क्योंकि महा विकास आघाडी में शामिल दल इसे राजनीतिक मुद्दा बना लेंगे। संजय राउत इसे लेकर बीजेपी को चेता भी चुके हैं। 

जब से महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी की सरकार बनी है, बीजेपी लगातार कोशिश कर उसे सत्ता से हटाना चाहती है। बीजेपी के नेता कई बार बयान दे चुके हैं कि राज्य में जल्द ही बीजेपी की सरकार बनेगी। केंद्रीय जांच एजेंसियों की महाराष्ट्र में सक्रियता को लेकर भी सवाल उठते रहे हैं। 

एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *