सुशांत की मौत के बाद बॉलीवुड में बवालः निर्देशक अभिनव कश्यप के सलमान परिवार पर आरोप और अरबाज़ के जवाब

सुपर हिट फिल्म दबंग के निर्देशक अभिनव  कश्यप ने फेसबुक पर एक स्टेटमेंट लिखकर बॉलीवुड इंडस्ट्री को चौंका दिया है। अभिनव सिंह कश्यप ने फेसबुक पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है। इसमें उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की जांच की मांग की है।

इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड में काम करने वाली एजेंसियों को भी निशाने पर लिया है। इन सबके अलावा उन्होंने सलमान ख़ान और उनके पूरे परिवार गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि दबंग 2 के निर्देशन के लिए मना करने के बाद से अरबाज़ ख़ान और सोहेल ख़ान ने उनके करियर को बर्बाद करने की कोशिश की। इसके पीछे उन्होंने सलमान ख़ान का हाथ भी बताया है।

अभिनव कश्यप ने अपने फेसबुक पेज पर उन्होंने दो बातों का दावा किया है। पहला कि सिनेमा इंडस्ट्री में रॉ टैलेंट को कैसे बर्बाद किया जाता है। वहीं, दूसरा- उनके साथ सलमान ख़ान ने क्या किया? सलमान और उनके परिवार के बारे में अभिनव लिखते हैं- ‘अरबाज ख़ान और दबंग के 10 साल बाद की मेरी कहानी है। 10 साल पहले में दबंग 2 से इसलिए अलग हो गया क्योंकि   अरबाज ख़ान, सोहेल खान परिवार के साथ मिलकर मेरे कैरियर पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे थे । अरबाज ख़ान ने श्री अष्टविनायक फिल्मों के साथ मेरी दूसरी परियोजना को तोड़ दिया था।’ 

अभिनव सिंह के पोस्ट के बाद उनके साथ काम कर चुके एक्टर और सलमान खान के भाई अरबाज खान ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। अरबाज खान ने अभिनव के बयान के बाद उनपर लीगल एक्शन लेने की बात कही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अरबाज खान अब अभिनव के खिलाफ लीगल एक्शन लेंगे और उनका कहना है कि अभिनव अपने पुराने बयान से बिल्कुल उल्टा बोल रहे हैं। अरबाज के अलावा सलमान खान के पिता सलीम खान ने इस पर प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि इस पर अपना ज्यादा समय खराब नहीं करना चाहते। उन्होंने बॉम्बे टाइम्स को बताया, ‘जी हां, हमने ही सब खराब किया है ना। आप पहले जाके उनकी फिल्में देखिए फिर हम बात करते हैं। उन्होंने मेरा नाम डाला है न उनकी स्टेटमेंट में। उन्हें शायद मेरे पिताजी का नाम नहीं पता। उनका नाम है राशिद खान।’  साथ ही उन्होंने कहा, ‘उन्हें हमारे दादाओं और परदादाओं के नाम भी डालने दीजिए। उन्हें जो करना है करने दीजिए, उन्होंने जो कहा उस पर रिऐक्ट करके मैं अपना समय खराब नहीं करना चाहता।’ अरबाज खान और सलीम खान के अलावा अभी तक सलमान खान का इस पर कोई बयान नहीं आया है।

अभिनव कश्यप के ‘सुशांत सिंह राजपूत और सलमान ख़ान’ वाले बयान पर आई भाई अनुराग कश्यप की प्रतिक्रिया

अनुराग कश्यप ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, ‘मीडिया मुझे फोन कर रही है और जो लोग यह जनाना चाहते हैं कि क्या इसे मेरे बयान के रूप में माना जाए। ‘ करीब दो साल पहले अभिनव ने मुझे स्पष्ट रूप से अपने काम से दूर रहने को कहा था। वह जो कहते हैं या करते हैं, उस पर मेरा कुछ भी कहना उचित नहीं है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *