मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों के फैसले पर कश्मीरी नेताओं ने कसा तंज

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की स्थानीय लोगों को ही नौकरी दिए जाने की घोषणा पर अपनी प्रतिक्रिया में जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नौकरियां सबके लिए है लेकिन मध्य प्रदेश में नौकरियां ‘केवल’ राज्य के लोगों के लिए है। उन्होंने कहा कि इसमें ‘वहां आश्चर्य की कोई बात नहीं’ है।

इस मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने ट्विट किया कि जम्मू-कश्मीर से ‘संवैधानिक तौर पर मिले इन अधिकारों को छीन लिया गया क्योंकि यह मुस्लिम बहुल’ है,जबकि  नगालैंड और मध्य प्रदेश जैसे राज्य सिर्फ स्थानीय लोगों के अधिकारों के लिए ’अर्ध स्वायत्ता दर्जे’ की तरफ बढ़ रहे हैं। इल्तिजा ने ट्वीट में आगे कहा कि, ‘‘ भाजपा के भारत में अल्पसंख्यकों के लिए कोई जगह नहीं है और जिन्ना के दो देश की थ्योरी सही साबित हो रही है।’’

विदित हो कि कल ही मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी सिर्फ स्थानीय लोगों के लिए आरक्षित होने की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की घोषणा की है। मुख्य मंत्री शिवराज चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में सिर्फ स्थानीय लोगों को ही सरकारी नौकरी मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कानूनी प्रावधान किए जायेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *