‘टाइगर ज़िंदा है’ जैसी फ़िल्में देने वाले डायरेक्टर के पहले वेब शो ‘तांडव’ का टीज़र जबराट है

यमन

सैफ अली खान की नई सीरीज़ आ रही है. नाम है ‘तांडव’. शो एक पॉलिटिकल ड्रामा है. दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र इंडिया. उसी की राजधानी की पॉलिटिक्स पर आधारित. यही कारण है कि पहले इसे ‘दिल्ली’ के टाइटल से बनाया जा रहा था. बाद में ‘तांडव’ किया गया.

आज ही इसका टीज़र रिलीज़ किया गया. लोगों की तरफ से रिस्पॉन्स भी अच्छा मिल रहा है. इस टीज़र की खास बात क्या है, शो की कहानी का कितना पता लग पा रहा है, इसकी कास्ट क्या है? एक-एक करके सब बताएंगे.

टीज़र को देखकर अब बस शो का इंतज़ार है. टीज़र नीचे दी गई लिंक पर देख सकते हैं

https://youtu.be/P3Ld5wHfVW4

कहानी क्या है?

शो एक पॉलिटिकल ड्रामा है. दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र इंडिया. उसी की राजधानी की पॉलिटिक्स पर आधारित. यही कारण है कि पहले इसे ‘दिल्ली’ के टाइटल से बनाया जा रहा था. बाद में ‘तांडव’ किया गया. खैर, आते हैं कहानी पर. टीज़र शुरू होता है लोगों के हुज़ूम से. किसी पॉलिटिकल पार्टी के झंडे फहरा रहे हैं. फिर आता है वॉयसओवर,

हिंदुस्तान को सिर्फ एक ही चीज़ चलाती है. वो है राजनीति. इस देश में जो प्रधानमंत्री है, वही राजा है.

यहां एंट्री होती है सैफ की. अपने बॉडीगार्डस से घिरे हैं. बिल्डिंग की बाल्कनी में खड़े होकर भीड़ की ओर हाथ हिलाते हैं. इसके बाद आते हैं बाकी किरदार. एक के बाद एक. इनके बारे में ज्यादा ना बताते हुए बस इनके एक्सप्रेशंस कैच किए हैं. मानो राजनीति के इस खेल में अपनी-अपनी महत्वकांक्षाएं बता रहे हों. देश की राजनीति के गलियारों से लेकर कहानी स्टूडेंट पॉलिटिक्स तक जाती है.

शो की कहानी के बारे में बस इतना जान लीजिए कि ये सही और गलत की लड़ाई नहीं दिखाती. व्हाइट और ब्लैक के बीच का फ़र्क नहीं ढूंढती. बल्कि इसके बीच के ग्रे एरिया को तलाशती है. पॉलिटिक्स में पावर का नशा लोगों से क्या करवा सकता है, यही शो की कहानी है.

टीज़र कैसा है?

काफी इंटेंस है. बिना कुछ बताते हुए बहुत कुछ दिखा दिया. शो के मेन किरदारों की झलक दी. उन्हे कोई डायलॉग नहीं दिए, बस उनकी आंखों को सारी बातें करने दी. एक सबसे खास बात. सुनील ग्रोवर और अनूप सोनी. दो तगड़े एक्टर्स, जो इतने समय से टाइपकास्ट होते आ रहे हैं. यहां उन्हे अपनी वैरायटी एक्सप्लोर करने का मौका मिला है. शो में दोनों के किरदारों के बारे में ज्यादा नहीं पता चलता. पर उन्हे ऐसे रोल्स में देखना रिफ्रेशिंग था.

कौन-कौन है शो में?

कास्ट की लाइनअप काफी बड़ी है. सबका फर्स्ट लुक दिखाने के चक्कर में इनके किरदारों पर ज्यादा बात नहीं की गई.

सैफ अली खान  शो के लीड किरदार. टीज़र देखकर लगता है कि काफी बड़े नेता हैं. लोग इनकी एक झलक पाने के लिए पागल हो रहे हैं. एकदम सेलिब्रिटी जैसा स्टेटस. टीज़र से इतना पता लग पाया कि शायद इनके किरदार का नाम समर प्रताप है.

डिम्पल कपाड़िया  हाल ही में आई हॉलीवुड फिल्म ‘टेनेट’ में दिखी. जहां इनके काम को काफी सराहा गया. इस शो से अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं.

तिग्मांशु धूलिया  ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ वाले अपने रामाधीर सिंह. बतौर एक्टर, वहीं से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की. पॉलीटिशियन का किरदार किया. ‘पान सिंह तोमर’ और इसी साल आई ‘यारा’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं. जितना पता लग पा रहा है, यहां भी पॉलीटिशियन का ही किरदार निभा रहे हैं.

कुमुद मिश्रा  इन्हे देखकर लग रहा है कि शायद पॉलीटिशियन ही बने हैं. मेनस्ट्रीम और कंटेंट ड्रिवन सिनेमा, दोनों में बराबर हाज़िरी लगाते हैं. इसी साल दो बेहतरीन फिल्में भी दी. ‘थप्पड़’ और ‘राम सिंह चार्ली’.

सुनील ग्रोवर  ये शायद शो में सैफ के पीए यानि पर्सनल असिस्टेंट का किरदार निभा रहे हैं. इनका सफारी सूट तो यही बताता है. किरदार पर कुछ ज्यादा नहीं पता चल पाया. बस एक सीन में अंधेरे में ज़ोर-ज़ोर से हंस रहे हैं. और ये हंसी मज़ाकिया नहीं थी.

इनके अलावा शो में कृतिका कामरा, डिनो मोरेया, गौहर खान, मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब, परेश पाहुजा, सारा जेन डियाज़ भी हैं.

बना कौन रहा है?

अली अब्बास ज़फ़र. शो के क्रिएटर और डायरेक्टर यही हैं. ‘तांडव’ से अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं. इससे पहले ‘सुल्तान’, ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘भारत’ जैसी फिल्में बना चुके हैं. अभी कैटरीना कैफ के साथ मिलकर एक फीमेल सुपरहीरो फिल्म पर काम कर रहे हैं. गौरव सोलंकी ने शो को लिखा है. जो इससे पहले ‘आर्टिकल 15’ भी लिख चुके हैं.

कब आ रहा है?

जवाब है 15 जनवरी. इसे आप अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम कर पाएंगे. इंडिया की तरफ से इस प्लेटफॉर्म पर आने वाला ये पहला पॉलिटिकल ड्रामा है.

सौज- लल्लनटाप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *