किसान आंदोलन:देश भर में रेल रोको कार्यक्रम शांतिपूर्वक सम्पन्न,कोई हिंसा नहीं

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के राष्ट्रव्यापी आह्वान के दौरान रेल रोको आंदोलन कार्यक्रम के तहत देश भर के सैकड़ों स्थानों पर दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक ट्रेनों को रोका गया। देशभर में ये कार्यक्रम सफल रहे व कोई हिंसक गतिविधि नहीँ हुई। संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के नेताओं ने कहा कि उत्तर भारत मे बड़ी संख्या में हर जगह, किसान आंदोलन के प्रति केंद्र सरकार के रवैये का विरोध किया।

नेताओं ने कहा कि देशभर के किसान एमएसपी की कानूनी गारंटी के लिए, 3 कृषि कानून, विद्युत विधेयक व प्रदूषण विधेयक के खिलाफ लगभग 3 महीने से दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं। किसानों में गुस्सा तेज हो रहा है और केंद्र सरकार को कानून को रद्द करना होगा। देश के लोगों के अद्वितीय समर्थन और चौतरफा सक्रियता ने इस विश्वास को और मजबूत किया। किसान आंदोलन विजयी होगा और मोदी सरकार के इरादों को नाकाम किया जाएगा।

विभिन्न स्थानों पर संबोधित करते हुए किसान-नेताओं ने लोगों से आंदोलन को मजबूत करने के लिए दिल्ली आने की अपील की। किसान नेताओं ने देश के मजदूरों, किसानों और अन्य कामगार वर्गो को साथ आकर आन्दोलन को मजबूत बनाने और किसान नेतृत्व में अपार विश्वास दिखाने के लिए लोगों का धन्यवाद किया।

(SKM)प्रेस नोट

One thought on “किसान आंदोलन:देश भर में रेल रोको कार्यक्रम शांतिपूर्वक सम्पन्न,कोई हिंसा नहीं”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *