अब्बास का रचनाकर्म – 3ः “हिना” फिल्म पर विमर्श 27 जुलाई को रात 8 बजे

भारतीय जन नाट्य संघ (इप्टा) की केंद्रीय इकाई द्वारा ख़्वाजा अहमद अब्बास के रचनाकर्म पर केंद्रित कार्यक्रमों की तीसरी कड़ी में “हिना” फिल्म के ज़रिये अब्बास साहब की चिंताओं और उनके सरोकारों पर एक ज़ूम मीटिंग आयोजित की गयी जिसका फेसबुक पर इसका प्रीमियर 27 जुलाई 2021 की रात 8 बजे से 9.30 बजे तक किया जाएगा।  

इस कार्यक्रम में फिल्म इतिहासकार, फ़िल्म स्तम्भकार और मुंबई की अंग्रेजी फ़िल्म वेब पोर्टल सिनेस्तान की संपादक सुखप्रीत काहलों (दिल्ली) मुख्य वक्ता है जिन्होंने “हिना” फिल्म के चुनिंदा दृश्यों को दिखाकर फिल्म की व्याख्या करतीं मिलेंगी। कार्यक्रम में अन्य प्रमुख वक्ताओं में डॉ. सईदा हमीद, डॉ. जया मेहता, सौम्या, राजीव शुक्ला (दिल्ली), राकेश (लखनऊ), अर्पिता (जमशेदपुर), विनीत तिवारी (इंदौर) आदि चर्चा में शामिल रहेंगे। यह प्रीमियर https://fb.me/e/TYOvGXQR?ti=wa लिंक पर देखा जा सकेगा।

इस कार्यक्रम का आयोजन ज़ूम एप पर 24 जुलाई 2021 को सीमित दर्शकों-श्रोताओं के बीच किया गया था जिसका सार्वजनिक प्रसारण फेसबुक प्रीमियर के रूप में 27 जुलाई 2021 को किया जा रहा है।

इस श्रृंखला में इसके पहले ख्वाजा अहमद अब्बास निर्देशित फिल्म “राही” और “दो बूँद पानी” पर कार्यक्रम हो चुके हैं। आने वाली 29 जुलाई को फ़िल्म लेखक अंजुम रज़ब अली अब्बास साहब की दो फिल्मों “अनहोनी” और “आवारा” पर वक्तव्य देंगे और 7 अगस्त को जया मेहता फ़िल्म “धरती के लाल” पर अपना वक्तव्य देंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *