‘हम गुपकार गठबंधन में शामिल नहीं’, कांग्रेस की शाह को दो टूक

अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा था कि क्या वे गुपकार गैंग के क़दमों का समर्थन करते हैं।   कांग्रेस ने उसे दो टूक जवाब दिया है।  पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस इस गठबंधन में शामिल नहीं है। 

सूरजेवाला ने पलटवार कर पूछा ‘पीडीपी के साथ क्यों बनाई सरकार’

सुरजेवाला ने शाह को जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर सहित भारत के आंतरिक मामलों में न तो कोई विदेशी दख़लअंदाजी स्वीकार की है और न ही करेगी। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला और पूछा कि जिस पीडीपी की वे आलोचना कर रहे हैं, उसके साथ मिलकर उसने जम्मू-कश्मीर में सरकार क्यों बनाई थी। 

गुपकार गठबंधन के नेताओं का कहना था कि उन्हें कांग्रेस का भी समर्थन हासिल है ।इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेन्स के नेता उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने भी अमित शाह के गुपकार गठबंधन को गुपकार गैंग बताए जाने पर पलटवार किया था। 

शाह ने कहा था कि उन्हें भारत के लोगों के सामने इस मुद्दे पर अपना स्टैंड क्लियर करना चाहिए।  शाह ने ट्वीट कर कहा था कि गुपकार गैंग ग्लोबल होता जा रहा है और ये लोग चाहते हैं कि विदेशी ताक़तें जम्मू-कश्मीर में दख़ल दें।  

कश्मीर में डीडीसी यानी डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट काउंसिल (डीडीसी) के चुनावों को लेकर सरगर्मियों तेज़ हैं और इन चुनावों में बीजेपी ने धारा 370 को मुद्दा बनाया है। राज्य में डीडीसी के अलावा, पंचायत और स्थानीय निकायों के उपचुनाव भी होने हैं। ये चुनाव 28 नवंबर से 24 दिसंबर के बीच आठ चरणों में होंगे। डीडीसी के चुनावों में गुपकार गठबंधन मिलकर अपने उम्मीदवार उतार रहा है और उसका सीधा मुक़ाबला बीजेपी से है। 

एजंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *