दिल्ली दंगा: येचुरी बोले – यही है मोदी और बीजेपी का असली चाल, चरित्र, चेहरा, और चिंतन

माकपा नेता सीतीरीम येचुरी ने दिल्ली दंगों पर जांच में नाम आते ही केंद्र की भाजपा सरकार पर तीखा हमला किया है। सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा है कि केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया है कि किसी भी प्रकार से विपक्ष को लपेटा जाए। येचुरी ने ट्वीट कर कहा है कि यही है मोदी और बीजेपी का असली चेहरा, चरित्र, चाल और चिंतन।

सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा इसका विरोध तो होगा ही। बता दें कि   दिल्ली पुलिस ने हाल ही में दिल्ली दंगे से जुड़े अतिरिक्त चार्जशीट दाखिल की है। शुरुवात में खबर आई कि दिल्ली पुलिस की इस चार्जशीट में सीताराम येचुरी, स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव, प्रोफेसर अपूर्वानंद, अर्थशास्त्री जयति घोष, फिल्म निर्माता राहुल रॉय समेत और कई लोगों के नाम शामिल हैं। बाद में सपाई दी गई कि अभी चार्जशीट में नाम नहीं है मगर संदिग्धों मं है औरसभी से पूछताछ होगी।


सीपीएम के पूर्व महासचिव येचुरी ने कहा है, “दिल्ली पुलिस भाजपा की केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय के नीचे काम करती है। उसकी ये अवैध और गैर-कानूनी हरकतें बीजेपी के शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व के चरित्र को दर्शाती हैं, वो विपक्ष के सवालों और शांतिपूर्ण प्रदर्शन से डरते हैं, और सत्ता का गलत इस्तेमाल कर हमें रोकना चाहते हैं।”


उन्होंने ट्वीट किया कि यह मोदी सरकार न केवल संसद में सवालों से डरती है, यह प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से घबराती है और आरटीआई का जवाब देने से, वो मोदी का निजी फंड हो या अपनी डिग्री दिखाने की बात। इस सरकार की सभी असंवैधानिक नीतियों और असंवैधानिक कदमों का विरोध जारी रहेगा।

दिल्ली दंगों का जिक्र करते हुए सीताराम येचुरी ने सवाल उठाया, “56 लोग दिल्ली की हिंसा में मारे गए. जहरीले भाषणों का वीडियो है, उन पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है? क्योंकि सरकार ने आदेश दिया है कि विपक्ष को लपेटा जाए, किसी भी प्रकार से। यही है मोदी और बीजेपी का असली चेहरा, चरित्र, चाल और चिंतन। विरोध तो होगा इसका।”

एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *