केरल के पूर्व DGP ने पूछा: आज तक वाले स्वभावत: मूर्ख हैं या कोई कोर्स किया है?

हिंदी न्यूज़ चैनलों ने मोदीभक्ति में मूर्खता की तमाम हदें पार कर दी हैं। हाल ये है कि जिनके भी दिमाग़ में बुद्धि की बत्ती जल रही है, वे इन चैनलों को देखकर सिर पीट रहे हैं। लंबे समय तक लोग चुप साधकर हालात दुरुस्त होने का इंतज़ार कर रहे थे, लेकिन अब शायद पानी सिर से ऊपर पहुँच चुका है। यही वजह है कि लोग अब खुलकर बोलने लगे हैं।

ताज़ा मामला केरल के पूर्व डीजीपी और बीएसएफ,सीआरपीएफ़ में शीर्ष पदों पर रहे रिटायर्ड आईपीएस डॉ.एन.सी.अस्थाना का है। उन्होंने चीन से संबंधित नंबर वन आज तक के कवरेज को देखकर ट्विटर पर लिखा कि आज तक वाले स्वाभवत: इतने मूर्ख हैं या इसके लिए कोई कोर्स किया है।

अभी ‘आज तक’ देखने की भूल हो गई। बानगी लीजिये। मोदी का मारा चीन बेचारा। अमेरिकी एसाॅल्ट राइफल से ढेर होंगे चीनी। चीन के खिलाफ युद्ध की उल्टी गिनती शुरू। ये लोग स्वभावत: इतने मूर्ख हैं या कोई विशेष कोर्स करके इतने मूर्ख बने हैं? क्या भक्ति बुद्धि विवेक सब हर लेती है? कोई शर्म नहीं?pic.twitter.com/bvYHQCRW8M

— Dr. N. C. Asthana, IPS (Retd) (1986-2019) (@NcAsthana) July 18, 2020

दरअसल, चीन को लेकर भारतीय कूटनीति को नितांत असफल माना जा रहा है। हालत ये है कि भारत अपने ही दावे के क्षेत्र में बफर जोन बनाने को मजबूर हुआ है। लेकिन भारतीय मीडिया मोदी जी ने चीन के दाँत खट्टे किये टाइप प्रचार में जुटा है। एन.सी.अस्थाना ने इस पर भी तंज़ किया।

‘आज तक’ में आगे ये भी आया कि: PM मोदी की मित्र राष्ट्रों की सेना तैयार। चीन के खिलाफ ग्लोबल सेना की गोलबंदी।ब्रिटेन की ‘क्वीन’ ने उड़ाई चीन की नींद। हमें तो बताया गया था कि हम अकेले ही चीन को मुंहतोड़ जवाब देंगे। लगता है, शायद मुश्किल था, अब हम सारी दुनिया के साथ मिल कर पीटेंगे।

— Dr. N. C. Asthana, IPS (Retd) (1986-2019) (@NcAsthana) July 18, 2020

बहरहाल, अस्थाना साहब का क्रोध देखकर किसी ने पूछ लिया कि फिर आजतक देखा क्यों। अस्थाना साहब ने जवाब दिया कि गलती हो गयी। सिगरेट की डिब्बी की तरह यहाँ भी लिखा होना चाहिए कि आज तक देखना स्वास्थ्य के लिए घातक है।

धूम्रपान की तरह इसे भी वैधानिक चेतावनी के साथ आना चाहिये: ‘आज तक’ देखना स्वास्थ्य के लियै हानिकारक है! https://t.co/RQCSW1eD1l

— Dr. N. C. Asthana, IPS (Retd) (1986-2019) (@NcAsthana) July 18, 2020

सौज-मीडियाविजिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *