वरिष्ठ रंगकर्मी अजय आठले के निधन पर प्रगतिशील लेखक संघ एवम् इप्टा द्वारा श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ जन नाट्य संघ, (इप्टा) के प्रदेश महासचिव एवं वरिष्ठ रंगकर्मी अजय आठले का आज निधन हो गया। वे कुछ समय से बीमार थे।  उनके निधन से सम्पूर्ण रंग जगत में शोक की लहर व्याप्त हो गई।रायपुर प्रगतिशील लेखक संघ एवम्  इप्टा सहित साहित्य और रंगकर्म से जुड़े साथियों ने अजय आठले के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है।

विदित हो कि अजय आठले लंबे अरसे तक रंगकर्म से जुड़े रहे। उन्होंने कई नाटकों में अभिनय के साथ ही उल्लेखनीय नाटकों का निर्देशन भी किया। गौ़रतलब है कि अजय रायगढ़ इप्टा के साथियों के साथ विगत 25 से भी ज्यादा वर्षों से रायगढ़ में राष्ट्रीय नाट्य समारोह का आयोजन करते रहे जिसकी राष्ट्रीय स्तर पर विशेष पहचान स्थापित है।इस समारोह में देश भर के नामचीन नि्र्देशकों के नाटकों का मंचन हो चुका है।

उनके निधन पर इप्टा के राष्ट्रीय महासचिव राकेश, छत्तीसगढ़ प्रदेश  इप्टा के अध्यक्ष मणिमय मुखर्जी, राष्ट्रीय सचिव मण्डल के राजेश श्रीवास्तव सहित सहित देश भर के रंगकर्मियों ने श्रद्दांजली दी है।

रायपुर प्रगतिशील लेखक संघ एवम्  इप्टा ने भी अजय आठले के निधन पर संयुक्त रूप से जारी शोक संदेश में कहा कि  वरिष्ठ रंगकर्मी ,इप्टा के राज्य महासचिव तथा प्रलेस के सक्रिय साथी रायगढ़ इकाई की रीढ़, ऊर्जावान कॉमरेड अजय आठले के असामयिक निधन पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता है।अपने संदेश में आगे कहा कि उनके असामयिक निधन से एक बड़ा शून्य   पैदा हुआ है जिसकी भरपाई कठिन है। उनका पूरा परिवार ही साहित्य, संस्कृति और सामाजिक कार्य में अहर्निश जुड़ा हुआ है । रायपुर प्रगतिशील लेखक संघ एवम्  इप्टा ने कॉमरेड उषा आठले, पुत्र अनादि आठले एवम् उनके  परिजनों  के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त  की है। प्रगतिशील लेखक संघ एवम् इप्टा की रायपुर इकाई की तरफ से अजय आठले को ललित सुरजन, डॉ. आलोक वर्मा, संजय शाम, नंदकुमार कंसारी, जीवेश प्रभाकर, उर्मिला शुक्ल, अरुणकांत शुक्ला, राकेश तिवारी तथा इप्टा के मिन्हाज असद, बी के अय्यर, आबिद अली, अरुण काठोटे, निसार अली, शेखर नाग, मोइज कपासी साहित्य और रंगकर्म से जुड़े साथियों ने अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *